एलएंडटी के अध्यक्ष एएम नायक हुए राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के अध्यक्ष नियुक्त

नई दिल्ली : सरकार ने इंजीनियरिंग एवं निर्माण क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो के समूह अध्यक्ष एएम नायक को राष्ट्रीय कौशल विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया है। कौशल विकास एवं उद्यमशिलता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने खुद नायक की नियुक्ति की जानकारी दी है।

बुधवार को जारी आधिकारिक जानकारी के अनुसार नायक को इन्फ्रास्ट्रक्चर, इंजीनियरिंग एवं निर्माण क्षेत्र में काम करने का 50 साल से अधिक का अनुभव है। नायक देश के सम्मानित प्रबंधन पेशेवरों में से एक हैं। उनके नेतृत्व में एलएंडटी सशक्त ग्लोबल कंपनियों की सूची में शामिल हुई है।

पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस तथा कौशल विकास एवं उद्यमशिलता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने बुधवार को यहां यह घोषणा करते हुए कहा कि नायक के पास सफल लीडर के सभी गुण हैं जो आज अर्थव्यवस्था में विकास के लिए बहुत जरूरी हैं। उनका व्यापक अनुभव एनएसडीसी को कामयाबी की नई ऊंचाइयों तक लेकर जाएगा तथा उनके नेतृत्व में यह संगठन कौशल में अपनी गतिविधियों के संचालन के साथ-साथ देश की कौशल प्रणाली को जरूरी मार्गदर्शन प्रदान करेगा। नायक ने कहा कि एनएसडीसी ने कौशल विकास का अनूठा मॉडल विकसित किया है। उन्हें ऐसी अर्थव्यवस्था के निर्माण के लिए कौशल के दृष्टिकोण में योगदान देने का मौका मिल रहा है जो हर व्यक्ति को अवसर उपलब्ध कराएगी।

Note: News shared for public awareness with reference from the information provided in print and online platforms. Read SKILL REPORTER or Follow SKILLREPORTER on Facebook / Twitter / Linkedin / Google to stay updated with RFP, Tenders, EOI, Jobs, Notifications, Schemes, Projects, News etc. related to Skill Development